Banner

Breaking News

सेक्सटॉर्शन के मामले में 38 वर्षीय व्यक्ति को आत्महत्या करने ले लिए मजबूर करने वाला आरोपी गिरफ्तार।

दिनांक: 25 मई 2023
▪️दिनांक 15 नवंबर 2022 को धनकोट में 38 वर्षीय एक व्यक्ति ने आत्महत्या की थी। पुलिस चौकी धनकोट, गुरुग्राम की पुलिस टीम पोस्टमार्टम उपरांत शव को उनके परिजनों को सौंपा। मृतक का मोबाईल फोन चेक
करने पर मृतक व्यक्ति को ब्लैकमेल करके उसे आत्महत्या करने पर मजबूर किया जाना पाया गया।  मृतक में मोबाईल फोन पर आए मैसेज/वीडियो कॉल व यूट्यूब पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने के नाम पर पैसे मांगने की रिकॉर्डिंग व‌ 72800 रुपए की ट्रांजैक्शन की डिटेल मिली। इस सम्बन्ध में मृतक की पत्नी की शिकायत पर  दिनांक 06.12.2022 को पुलिस थाना राजेंद्र पार्क, गुरुग्राम में धारा 384, 306 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️उप-निरीक्षक प्रदीप कुमार, इन्चार्ज पुलिस चौकी धानकोट, गुरुग्राम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में मृतक पर मानसिक दबाव बनाकर उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले 01 आरोपी को दिनांक 20.05.2023 को नूंह से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान *शकील उर्फ शौकीन, उम्र 26 वर्ष (शिक्षा 10वीं)* के रूप में हुई।

▪️पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया गया व आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह (आरोपी) अपने साथियों के साथ मिलकर वॉइस चेंजर ब्लूटूथ‌ हैंडसेट के माध्यम से अपनी आवाज को लड़की की आवाज में बदल लेता था और लड़की बनकर लोगों से बात करता। वीडियो कॉल करते समय ये पीछे स्क्रीन पर एक न्यूड वीडियो चलाता और जिसके पास कॉल करता उससे लड़की की आवाज में बात करते हुए स्क्रीन पर चल रही न्यूड वीडियो दिखाता। सामने वाले व्यक्ति को वह न्यूड वीडियो और लड़की की आवाज के साथ चलने पर ऐसा लगता था जैसे कोई लड़की के द्वारा निवस्त्र होकर कॉल की गई है। ये जिस व्यक्ति को कॉल करता था उसे भी कपड़े उतारने के लिए कहता और उस कॉल को रिकॉर्ड कर लेता। उसके बाद अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ये उस व्हाट्सएप न्यूड वीडियो कॉल की रिकॉर्ड वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हुए उस व्यक्ति पर दबाव बनाकर और मानसिक प्रताड़ना करके रुपयों की डिमांड करते हुए ठगी कर लेता। उपरोक्त अभियोग में मृतक के साथ भी इसने ऐसा किया था और इसके द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर बनाए गए दबाव/प्रताड़ना के कारण उसने आत्महत्या की थी।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि यह अपने अन्य साथियों के साथ करीब पिछले डेढ़ साल से इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दे रहा है। सेक्सटॉर्शन करने की ये करीब 30/35 वारदातों को अंजाम दे चुका है।

▪️पुलिस टीम द्वारा पुलिस रिमांड के दौरान *आरोपी के कब्जा से लड़के की आवाज को लड़की की आवाज में बदलने वाला 01 वॉइस चेंजर ब्लूटूथ हेडसेट, 01 मोबाईल फोन व नगदी बरामद* की है।‌ आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आज दिनांक 25.05.2023 को पुनः माननीय न्यायाल के सम्मुख पेश किया जाएगा।अभियोग का अनुसंधान जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं