Banner

Breaking News

गैंगस्टर कौशल नाहरपुर रूपा की अवैध संपत्ति पर चला प्रशासन का बुलडोजर

गैंगस्टर कौशल नाहरपुर रूपा की अवैध संपत्ति पर चला प्रशासन का बुलडोजर
★ गुरूग्राम के सेक्टर 33 में अतिक्रमण करके बना रखी थी 600 वर्ग गज में दुकानें व मकान
★ लगभग 200 पुलिस कर्मियों की उपस्थिति में 5 घंटे चला बुलडोजर
गरुग्राम 31 अक्टूबर। गुरूग्राम में गैंगस्टर कौशल नाहरपुर रूपा की संपत्ति पर सोमवार को गुरूग्राम जिला प्रशासन का बुलडोजर चला। इस कार्यवाही में जिला प्रशासन के अमले ने गैंगस्टर कौशल की चार दुकानों तथा दो मकानों को ध्वस्त किया गया। ये दुकानें तथा मकान हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की सैक्टर-33 में अधिगृहित भूमि पर अतिक्रमण करके बनाए गए थे।
    हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी द्वितीय के कार्यालय द्वारा गैंगस्टर कौशल को लगभग 600 वर्ग गज में अवैध रूप से बनी दुकानों तथा मकानों को हटाने के लिए नोटिस दिए गए थे। इन नोटिसों पर कोई भी कार्यवाही नहीं किए जाने के बाद प्राधिकरण की ओर से इन दुकानों तथा मकानों को रविवार तक खाली करने के नोटिस जारी किए गए।
    गैंगस्टर कौशल नाहरपुर रूपा पर हत्या, लूट, जबरन वसूली, हत्या का प्रयास आदि सहित 35 से ज्यादा केस दर्ज हैं और वर्तमान में वह जेल में बंद है। इस गंगेस्टर ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 33 में अधिगृहित जमीन के लगभग 600 वर्ग गज हिस्से पर अवैध कब्जा करके चार दुकानें तथा दो मकान बना लिए थे। इस अवैध कब्जे को हटाने के लिए गुरूग्राम के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी द्वितीय कार्यालय द्वारा उसे नोटिस दिए गए जिन पर कार्यवाही नहीं होने के फलस्वरूप इन दुकानों तथा मकानों को पुलिस मदद से तोड़ने का निर्णय लिया गया। तोड़ने से पहले दुकानों व मकानों को खाली करने का नोटिस भी प्राधिकरण ने दिया।
    इसके बाद गैंगस्टर की इस संपत्ति को हटाने की कार्यवाही सोमवार को प्रातः 8 बजे शुरू हुई। इस दौरान लगभग 200 पुलिस कर्मी मौके पर उपस्थित रहे जिनमें दोनों महिला व पुरूष पुलिसकर्मी शामिल थे। तोड़फोड़ की कार्यवाही लगभग 5 घंटे चली। इसके लिए जिला प्रशासन ने गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव को ड्यूटी मैजिस्टेªट नियुक्त किया था जिनकी देखरेख में तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई है। मौके पर डीसीपी ईस्ट श्री वीरेंद्र विज तथा एसीपी सदर संजीव बलहारा भी उपस्थित रहे।
    गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने इन दिनों गैंगस्टरों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चलाना शुरू कर रखा है, जिसके परिणाम सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल स्पष्ट शब्दों में कह चुके हैं कि गैंगस्टरों के लिए अब हरियाणा में कोई जगह नहीं है। गैंगस्टरों के खिलाफ प्रदेश में निरंतर कार्रवाई जारी है और उनकी अवैध संपतियों को जमीनदोज किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं