ब्रेकिंग न्यूज़

पटौदी-खोड़ हत्याकांड में पहली गिरफ्तारी, 25 फरवरी को की गई थी सुरजीत और परमजीत ठाकरान की हत्या

▪️दिनांक 25.02.2022 को समय करीब 09.15 बजे सुबह गाँव खोङ, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम के रहने वाले 02 भाईयों परमजीत ठाकरान व सुजीत ठाकरान को मोटरसाईकिलों पर सवार अज्ञात हमलावरों द्वारा ताबङतोङ फायरिंग करके घायल कर दिया था। गोलियां लगने के कारण दोनों भाईयों को घायल अवस्था में पहले सरकारी हॉस्पिटल, पटौदी में ले जाया गया उसके बाद उन्हें ईलाज के लिए मैदान्ता हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था, जिनकी ईलाज के दौरान दोनों भाईयों की मौत हो गई थी। 
▪️इस वारदात के सम्बंध में श्री अजीत सिंह पुत्र सुमेर सिंह निवासी गाँव खेड़ा, थाना पटौदी, गुरुग्राम की शिकायत पर थाना पटौदी, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

▪️इस अभियोग की वारदात की संगीनता को देखते हुए वारदात को अन्जाम देने वाले मोटरसाईकिल पर सवार हमलावरों को काबू करने के लिए पुलिस थानों व अपराध शाखा की आधा दर्जन से भी अधिक पुलिस टीमों को विशेष आदेश/दिशा-निर्देष देकर लगाया गया था।

▪️उपरोक्त अभियोग में प्रबन्धक पुलिस थाना पटौदी, गुरुग्राम पुलिस की टीम ने कार्यवाही करते हुए घटनास्थल के आसपास ले एरिया के CCTV कैमरों की फुटेजों को खंगाला गया। CCTV कैमरों की फुटेज से आरोपी की पहचान किये जाने के उपरान्त पुलिस टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग में रैकी करने व अपने अन्य साथियों के साथ मोटरसाईकिल पर सवार होकर गोलियां मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले 01 आरोपी को आज दिनाँक 27.02.2022 को कुलाना चौक, झज्जर से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान *अक्षय कुमार पुत्र रविन्द्र निवासी गाँव खौड़, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम* को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। 

▪️आरोपी को उक्त हत्याकांड की वारदात के सम्बन्ध में अंकित अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया है।

▪️आरोपी से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह उपरोक्त हत्याकांड की वारदात के समय बाइक पर हमलावरों को लेकर आया था तथा हमले से पहले इसने रेकी भी की थी। हमले के समय यह शाल ओढ़कर बाइक पर हमलावरों को लेकर आया था। इसको काबू करने उपरान्त CCTV कैमरों की मदद से ली गई फुटेज से भी पुनः इसकी पुष्टि की गई है।

▪️आरोपी से अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है तथा वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व हथियार इत्यादि की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

No comments