ब्रेकिंग न्यूज़

भूपेंद्र यादव के स्वागत में पहुंचे मुख्यमंत्री ने की महत्वपूर्ण घोषणा

-जमालपुर की 10 एकड़ जमीन में बनेगा आयुर्वेदिक चिकित्सालय

-बाजरे की फसल की जगह दूसरी फसल करने पर 4 हजार प्रति एकड़

ओपी धनखड़ ने भी कहा - भूपेंद्र यादव हरियाणा का मान


गुरुग्राम। केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव का पहली बार अपने गांव जमालपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में ग्राम वासियों ने अभूतपूर्व स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गांव के विकास और प्रदेश के किसानों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। आयोजन में पहुंची इलाके के मौजीजनों व सरदारी ने आए हुए सभी अतिथियों को सम्मान की सूचक पगड़ी व फूलमालाएं पहनाई।
यह स्वागत समारोह गांव जमालपुर के लिए उस समय और भी खास हो गया जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गांव के समुचित विकास की कई घोषणाएं कर डाली। मुख्यमंत्री ने गांव के इस्तेमाल किए गए पानी के समुचित प्रबंधन के लिए सीवर लाइन डलवाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस्तेमाल के किए गए पानी का सही प्रबंधन भी पर्यावरण का हिस्सा है। इसलिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री के गांव में सीवर लाइन डालना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने पंचायत द्वारा 10 एकड़ जमीन उपलब्ध करवाने पर गांव में आयुर्वेद अस्पताल बनवाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जब गांव जमीन उपलब्ध करवा देगा तो यहां अस्पताल बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने किसानों को बाजरे के उत्पादन से परहेज बरतने की सलाह दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी किसान बाजरे की फसल को छोड़कर सब्जी, फल, दाल या दूसरी खेती करेगा उसे चार हजार रुपये प्रति एकड़ की सहायता राशि एडवांस दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस इलाके में पानी की कमी है। इसलिए यहां जल्द ही नहरी पानी की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान को सूक्ष्म सिंचाई के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा किसान इसकी व्यवस्था अपने स्तर पर कर लें, इसके बदले में 85 प्रतिशत तक का अनुदान सरकार की ओर से दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के पास विकास कार्यों के लिए पैसे की कमी नहीं है।
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है। मुझे आर्शीवाद देने के लिए मेरा गांव और मेरे इलाके के लोग इतनी बड़ी संख्या में मौजूद हैं, इस पर मुझे गर्व है। मैं सभी को हाथ जोड़कर नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि मेरे राजनीतिक जीवन की शुरूआत राजस्थान के अजमेर से हुई। लेकिन संगठन के कार्यों के चलते अलग-अलग स्थानों पर प्रवास और कार्य करता रहा। मुझे लगा कि कहीं भी प्रवास या दौरा किया लेकिन आत्मीयता और गर्मजोशी से स्वागत अपने इलाके में ही मिला। आर्शीवाद और उर्जा मोदी जी की जिम्मेदारी पूरी करने में मेरी सहायता करेगा। भगवत गीता को अपने जीवन का आधार बनाया है। कभी किसी चीज का मोह या कामना या इच्छा नहीं की। यह संगठन का तकाजा रहा कि मैं लगातार काम करता रहा और जिम्मेदारियां मिलती रही। उनके अनुसार यह कैबिनेट मंत्री का पद भी अपने काम के प्रति समर्पित होने के कारण मुझे दिया गया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान का रास्ता गुरुग्राम, रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ से होकर निकलता है।
इससे पहले केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ इलाके के लोगों का अभिनंदन करते हुए भाजपा के प्रदेश ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि केंद्र सकरार में अब हमारी हिस्सेदारी बढ़ गई है। जितना हेज अहीरवाल ने भाजपा को दिखाया मोदी जी ने उतना ही अहीरवाल को दिया। उन्होंने कहा कि इससे इलाके के विकास को चार चांद लेंगेगे और गति की गति और बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ही ऐसा राजनीतिक दल है जहां साधारण से असाधारण की यात्रा होती है। इसी तरह से मनोहर लाल खट्टर भी साधारण परिवार से संबंध रखते हैं और उन्हें पार्टी ने सम्मान देकर मुख्यमंत्री बनाया। उनके अनुसार जब भी कमल खिलता है और इसमें से कोई न कोई साधारण असाधारण बनकर निकलता है।
इससे पहले ग्रामीणों ने बड़ी पहनाकर सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर हरियाणा भाजपा प्रभारी विनोद तावड़े, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य सुधा यादव, सुनीता दुग्गल, अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ, स्वामी धर्मदेव, योगेंद्र नाथ, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, सोहना के विधायक संजय सिंह, जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़ सूरजपाल अम्मू व भाजपा स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक अनिल यादव, प्रदेश सह मीड़िया प्रमुख अरविंद सैनी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुमन दहिया समेत काफी लोग मौजूद रहे।

No comments