ब्रेकिंग न्यूज़

गुरुग्राम का पांचवा उपमंडल होगा फरुखनगर,पत्रकारों की मेहनत लाई रंग

गुरुग्राम 25 मई(धीरज शर्मा) जिला के फरूखनगर कसबा वासियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने फरूखनगर को उपमण्डल बनाने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है। फरूखनगर को उपमण्डल का दर्जा मिलने के बाद गुरूग्राम जिला में 5 उपमण्डल हो जाएंगे। 
पत्रकार नरेश शर्मा की मेहनत रंग लाई
काफी समय से फरुखनगर के वरिष्ठ पत्रकार ने अनेक सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिल कर फरुखनगर को उपमंडल बनाने की मुहिम शुरू कर रखी थी जिसके तहत विधायक सत्यप्रकाश जरावता व सांसद इन्द्रजीत को भी ज्ञापन दिया जा चुका था जो अब सफल होता दिखाई दिया।

गुरूग्राम जिला का फरूखनगर कस्बा वैसे तो ऐतिहासिक स्थल है, वर्तमान में फरूखनगर तहसील और ब्लाॅक मुख्यालय है। इस ऐतिहासिक कसबे को अब राज्य सरकार उपमण्डल का दर्जा देने जा रही है, जिसके लिए प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। 
हरियाणा प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले गुरूग्राम जिला में वर्तमान में चार उपमण्डल हैं जिनमें गुरूग्राम, सोहना, पटौदी और बादशाहपुर शामिल हैं। फरूखनगर को उपमण्डल का दर्जा मिलने पर गुरूग्राम जिला में 5 उपमण्डल हो जाएंगे। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि बादशाहपुर को भी उपमण्डल वर्तमान राज्य सरकार द्वारा अपने पिछले कार्यकाल में उपमण्डल बनाया गया था। फरूखनगर के उपमण्डल बनने से वहां पर एसडीएम सहित कई विभागों के कार्यालय खुलेंगे जिससे कि उस क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। उन्हें अपने रोजमर्रा कार्यो के लिए गुरूग्राम जिला मुख्यालय या पटौदी उपमण्डल में नहीं जाना पडे़गा। फरूखनगर फिलहाल पटौदी उपमण्डल का हिस्सा है।

No comments