ब्रेकिंग न्यूज़

बोहड़ा खुर्द, बिलासपुर में ताई-कमांडो खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या आरोपी सोमबीर को पुलिस ने किया काबू,अन्य घटनाओ को भी अंजाम देने की थी तैयारी

*✍️ बोहड़ा खुर्द, बिलासपुर में ताई-कमांडो खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या करने वाले, छेड़छाड़, झगड़ा, धमकी देने, छीनाझपटी व 50 लाख की फिरौती मांगने वाले 25 हजार रुपए के शातिर ईनामी बदमाश को उसके 01 साथी सहित अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।*

*✍️ मुख्य आरोपी सोमबीर के खिलाफ हत्या, मारपीट, छेड़छाड़, लड़ाई-झगड़े, छीनाझपटी, धमकी व फिरौती मांगने के 05 अभियोग है अंकित।*

*✍️ आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए की जाएगी बरामदगी।*
▪️दिनाँक 12.11.2019 को थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में पुलिस कन्ट्रोल रुम, गुरुग्राम से एक सुचना बोहड़ा खुर्द बिलासपुर, गुरुग्राम में एक युवती को गोली मारने के संबंध में प्राप्त हुई।

▪️इस सूचना पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई, जहां फर्श पर काफी खून पडा हुआ था। इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि गोली लगने के कारण सरीता पुत्री जयपाल निवासी बोहड़ा खुर्द की गोली लगने के कारण रॉकलैंड हस्पताल में मृत्यु हो गई है। यह सूचना मिलने पर पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल को सुरक्षित रखने के लिए पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया तथा पुलिस की FSL, फिंगरप्रिंट तथा सीन ऑफ क्राइम टीमों को घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए बुलाया गया व पुलिस टीम आगामी कार्यवाही के लिए रॉकलैंड, हस्पताल IMT मानेसर पहुँची जहां पर मृतका सरिता का ब्रोट डैड रुक्का व डैथ समरी हासिल की। इसी दौरान मृतका सरीता के शव के पास व घटनास्थल/मौका की चश्मदीद गवाह मृतका की मां सावित्रि देवी  पत्नी स्व. जयपाल निवासी गांव बोहड़ा खुर्द थाना बिलासपुर जिला गुरुग्राम ने अपने परिजनों के सामने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसके पति का देहान्त हो चुका है इसके तीन लडकी व एक लडका है तथा इसकी दूसरे नम्बर की बेटी सरीता उम्र करीब 25 वर्ष ताई कमाडो की पलेयर थी तथा Game खेलने के लिए बाहर राज्यो मे भी आती जाती रहती थी जो मैच खेलने के दौरान ही इसकी बेटी सरीता की जानकारी सोमबीर पुत्र श्री ओम निवासी गांव बामडोला जिला झज्जर हरियाणा (कुशती पलेयर) से हो गई थी जो बाद मे सोमबीर इसकी बेटी के साथ शादी करने के लिए जबरदस्ती करने लग गया तथा इसकी बेटी सरीता ने शादी से इंकार किया तो सोमबीर इसकी बेटी व इसके परिवार को डराने धमकाने लग गया तथा जान से मारने की धमकी देने लगा। अब कुछ दिन से सोमबीर इसे व इसकी बेटी सरीता को घर पर बार-2 आकर डराता धमकाता था। इसकी बेटी सरीता और इसके द्वारा शादी के लिए इन्कार करने पर दिनांक 12.11.2019 की सुबह समय करीब 4 AM पर सोमबीर इनके घर आया और  घर इसकी बेटी सरीता पर पिस्टल तान कर कहने लगा की मेरे से शादी करनी है या नही तो इसकी मेरी बेटी सरीता ने शादी करने से मना किया तो सोमबीर ने अपने हाथ में लिए हुए पिस्टल से इसकी बेटी सरीता की छाती मे सिधी गोली मार दी और इसने शोर मचाया तो धमकी दी की अगर उससे से  इसकी लडकी ने शादी नही की तो इसे भी जान से मार देगा। इसके शोर मचाने पर सोमबीर गोली मारकर भाग गया। इसने अपनी बेटी को पडोसियो की मदद से रॉकलैंड हस्पताल पहुचांया तो डॉक्टर ने इसकी बेटी को मृत घोषित कर दिया। सोमबीर ने इसकी बेटी सरीता की गोली मारकर हत्या की है।
▪️इस शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में कानून की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाला आरोपी पुलिस से अपने आपको छुपाता रहा, पुलिस टीम द्वारा उसके विभिन्न ठिकानों पर रेड की गई किन्तु वह पुलिस को चकमा देकर छुपा रहा तो गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपी सोमबीर उपरोक्त की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया गया।

▪️इस अभियोग में उप निरीक्षक गुणपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने लगातार कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपने अथक प्रयासों से उक्त मामले में गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी *सोमबीर पुत्र श्री ओम निवासी गांव बामडोला, थाना बादली, जिला झज्जर* को कल दिनाँक गणेशपुरा दौसा, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतिका सरिता से यह विवाह करना चाहता था, किन्तु उसने व उसकी माँ ने शादी के लिए मना कर दिया तो इसने सरिता को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस हत्या की वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए यह राजस्थान व अन्य स्थानों पर छुपता रहा, किन्तु पुलिस ने इसे राजस्थान में ढूंढकर पकड़ लिया।
*▪️आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि इसने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर कापड़ीवास से 01 मोबाईल फोन छीना था। मोबाईल छीनने के संबंध में थाना धारूहेड़ा में पहले से ही अभियोग भी अंकित है। इस छीने हुए मोबाईल फोन का प्रयोग करके इसने दिनाँक 26.09.2020 को बिलासपुर में एक दुकानदार (मोबाईल फोन्स की दुकान) बलवान सिंह से 50 लाख रुपयों की मांग की थी व रुपए ना देने की सूरत में उसे जान से मारने की धमकी दी थी।* इस संबंध में थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में अभियोग संख्या 437 दिनाँक 27.09.2020 धारा 384, 506 IPC पहले से ही अंकित है।

▪️पुलिस टीम ने थाना बिलासपुर में अंकित अभियोग संख्या 437 दिनाँक 27.09.2020 धारा 384, 506 IPC में तत्परता से कार्यवाही करते हुए इस मामले में धमकी देने की वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन जिसे आरोपी सोमबीर ने अपने साथी के साथ छीना था उस साथी आरोपी को को भी कल दिनाँक 30.09.2020 को गणेशपुरा, दौसा राजस्थान से काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान *जितेन्द्र नायक भोपा पुत्र इंद्र भोपा निवासी गांव विकास मोड़, थाना सदर दौसा, जिला दौसा, राजस्थान* के रूप में हुई। आरोपी को अभियोग संख्या 437/2020 उक्त में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व इस मामले में धमकी देने में *प्रयोग की गई सिम भी इस आरोपी के कब्जा से बरामद* की गई।

▪️आरोपी सोमबीर के खिलाफ उपरोक्त अभियोग में मृतिका सरिता के साथ छेड़छाड़, लड़ाई-झगड़ा, धमकी देने के पहले भी 02 अभियोग अंकित थे। मृतिका सरित उपरोक्त द्वारा उसके साथ छेड़छाड़ करने के संबंध में अंकित कराए गए अभियोग में पुलिस टीम द्वारा आरोपी को पहले भी गिरफ्तार किया गया था। जो माननीय अदालत से जमानत पर था। 

*▪️आरोपी सोमबीर के खिलाफ कुल 05 अभियोग अंकित है* और *गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया* हुआ था।

▪️दोनों आरोपियों को आज दिनाँक 01.10.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

▪️पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोगों की वारदात में प्रयोग किया गया हथियार व वाहन, मोबाईल फोन इत्यादि बरामद किए जाएंगे। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

No comments