ब्रेकिंग न्यूज़

भौंडसी जेल में नशीला पदार्थ सप्लाई करने मामले में जेल वार्डन सहित 02 आरोपी रंगेहाथ काबू

*✍️ जेल में नशीले/मादक पदार्थ स्पलाई करने के मामले में एक जेल वार्डन सहित कुल 02 आरोपियों को रंगे हाथ अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।*

*✍️ जेल में बन्द एक आरोपी को सप्लाई करने आए दोनों आरोपियों के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा कुल 110 ग्राम सुल्फा व 24 ग्राम स्मैक की गई बरामद।*

▪️कल दिनांक 10/11.10.2020 की रात को निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सुत्रों की माध्यम से एक सूचना दो युवको द्वारा जेल में नशीले पदार्थ सप्लाई करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। 

▪️इस सूचना पर निरीक्षक नवीन कुमार, प्रभारी अपराध शाखा डी.एल.एफ. फेस-4, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कानून की सभी औपचारिकताओं की पूर्ति करते हुए एक पुलिस रेङिग टीम तैयार की व भोंडसी जेल मोड़ के नजदीक पहुंच गए। जहां पर पुलिस टीम को दो व्यक्ति भोंडसी जेल मोड़ पर खड़े दिखाई दिए, जिन्हें पुलिस टीम द्वारा काबू किया। जिन्हें नियमानुसार नोटिस के माध्यम से से पूछा कि पुलिस टीम को उसके पास नशीला पदार्थ होने का अंदेशा है। जिसके आधार पर पुलिस टीम द्वारा दोनों युवकों की तलाशी के लिए राजपत्रित अधिकारी श्री दिनेश कुमार उप-श्रम आयुक्त, गुरुग्राम को घटनास्थल पर बुलवाकर उनकी तलाशी ली गई तो उनके कब्जा से कुल कुल 110 ग्राम सुल्फा व 24 ग्राम स्मैक मिली। पुलिस टीम द्वारा दोनों युवकों से उनका नाम व पता पूछा तो उन्होनें अपना नाम व पता निम्नलखित बतलायाः-

*1. अंकित पुत्र मामन निवासी गाँव मसानी, थाना धारुङेङा, जिला रेवाङी।*

*2. प्रेम चन्द पुत्र आशा राम निवासी गाँव खुडाना, जिला महेन्द्रगढ, हरियाणा।*

▪️उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा जेल में सप्लाई करने के लिए लाए गए मादक पदार्थ पुलिस टीम द्वारा इनके कब्जा से बरामद करने पर आरोपियों के खिलाफ थाना सैक्टर-65, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️दोनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। 

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसके कब्जा में बरामद हुई स्मैग व सुल्फा इन्हें जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू उर्फ चुररी पुत्र बाबूलाल निवासी परसुराम कॉलोनी, ब्राहमणवास भाङावास चौक रेवाङी तक पहुंचाने के लिए लाए थे। 

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू ने अपने भाई धर्मबीर उर्फ मोटो निवासी गाँव डालियावास, जिला रेवाङी को फोन करके जेल में मादक पदार्थ पहुंचाने के लिए कहा था तो धर्मबीर उर्फ मोटो ने उपरोक्त आरोपी अंकित को मादक पदार्थ जेल में पहुंचाने के लिए दिया था। आरोपी अंकित मादक पदार्थ लेकर उपरोक्त आरोपी प्रेम चन्द को देने के लिए आया था। उपरोक्त आरोपी प्रेम चन्द जेल में बतौर जेल वार्डन तैनात है और प्रेम चन्द जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू तक यह मादक पदार्थ पहुंचा देता, किन्तु जब उक्त आरोपी अंकित यह मादक पदार्थ उक्त आरोपी/जेलवार्डन प्रेमचन्द को दे रहा था तभी पुलिस टीम ने इन दोनों के रंगे हाथ काबू कर लिया।

▪️जेल में बन्द आरोपी दीपक उर्फ दीपू जेल में मादक पदार्थ सप्लाई करने के मामले में बन्द है। दीपक उर्फ दीपू पर अवैध हथियार, जेल में मादक पदार्थों की स्पलाई, लङाई-झगङे व मारपीट करके छीनाझपटी करने के कुल 10 अभियोग अंकित है। अभी यह जेल में मादक पदार्थ स्पलाई करने के मामले में बन्द है।

▪️पुलिस टीम ने *उपरोक्त दोनों आरोपियों (अंकित व प्रेमचन्द) के कब्जा से कुल 110 ग्राम सुल्फा व 24 ग्राम स्मैक बरामद* की है।

▪️आरोपियों को आज दिनांक 11.10.2020 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। 

▪️पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

No comments