ब्रेकिंग न्यूज़

पटौदी आशा वर्करों की चली आ रही धरना प्रदर्शन को मिल रहा विपक्ष के नेताओ का साथ, कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा मिली आशा वर्करों को।

*सरकार की हठधर्मिता के कारण आशा वर्करों की मांगों का नही हो रहा समाधान : सुनीता वर्मा*

*सरकार महामारी के नाम पर करोड़ों का चंदा इकठ्ठा तो कर रही लेकिन कोरोना यौद्धाओं को सुविधा नही दे रही*
*पटौदी 24/08/2020 :* पटौदी सामान्य अस्पताल में पिछले 18 दिनों से प्रदर्शन व धरना दे रही आशा वर्करों को आज कॉन्ग्रेस पार्टी का समर्थन मिला। आशा वर्करों को कॉन्ग्रेस पार्टी की ओर से अपना समर्थन देने पहुंची सुनीता वर्मा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार एक तरफ तो आशा वर्करों को कोरोना यौद्धा का नाम दे रही है और इस महामारी के नाम पर करोड़ों रुपये भी चंदा के नाम पर पीएम केयर फण्ड में इकठ्ठा कर रही है, किंतु कोरोना यौद्धाओं को कोई सुविधाएं भी नही दे रही, बल्कि 24 घण्टे काम करने वाली आशा वर्करों को भी मात्र 4 हजार की राशि देकर उनका शोषण कर रही है।
कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने कहा कि सरकार समान काम, समान वेतन लागू करे और अगर वह ऐसा नही कर सकती तो कच्ची नौकरी पर पक्के काम की उम्मीद भी न करे सरकार।
गौरतलब है कि प्रदेश भर में आशा वर्कर पिछले 15 - 20 दिनों से अपनी मांगें मनवाने के लिए प्रदर्शन कर रही हैं। उनकी प्रमुख मांगों में प्रदेश के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करना, न्यूनतम वेतन, कोविड के दौरान जोखिम भत्ता एवं केंद्र सरकार से मिलने वाली प्रोत्साहन राशियों में कई गई 50 प्रतिशत की कटौती को बहाल करने की है।
जिला पार्षद व कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने कहा कि वो पार्टी प्रदेशाध्यक्षा बहन कुo शैलजा जी के निर्देश पर इन आशा वर्करों को समर्थन देने पहुंची है। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर अपना वाजिब हक़ मांग रही हैं, कोई भीख नही। क्योंकि स्वास्थ्य सेवाओं के साथ - साथ अन्य कार्यों के लिए भी आशा वर्कर बहुत महत्वपूर्ण कड़ी हैं।
उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार जल्द से जल्द इनकी सभी मांगें स्वीकार करे, अन्यथा कॉन्ग्रेस पार्टी भी इनके साथ सड़कों पर उतरेगी क्योंकि इनकी समस्याओं का समाधान सरकार की हठधर्मिता के कारण ही नही हो रहा।
इस मौके पर उनके साथ राजू उपमन, ओमप्रकाश दहिया, आशा ब्लॉक प्रधान रानी, मीरा, राजबाला, कमलेश, सुदेश, राजेश देवी, आशा, अनिता देवी, रेणु बाला और सीटू के जिला महासचिव धर्मबीर, भवन निर्माण व कामगाए यूनियन से राजेश, सुनील व सुंदर सहित अनेकों लोग मौजूद रहे।

No comments