Banner

Breaking News

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

सेक्टर 38 स्थित देवीलाल स्टेडियम में मनाया जाएगा 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस-अनु, सीईओ जिला परिषद

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेने के इच्छुक व्यक्तियों का रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू
गुरुग्राम, 25 मई।
आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन को लेकर डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन ने तैयारिया शुरू कर दी है। जिला परिषद की सीईओ व जिला में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम की नोडल अधिकारी अनु श्योकंद ने वीरवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें  आयोजन से जुड़ी तैयारियों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
अनु श्योकंद ने बैठक में बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में मनाया जाएगा। उन्होने बताया कि 25 मई से 27 मई तक स्कूलों के बच्चों को योग प्रशिक्षण दिया जाएगा। वहीं पीटीआई व डीपीटी के प्रशिक्षण शिविर 29 मई से 31 मई के बीच प्रातः 6 से 7 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। इस तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में सरकारी या गैर सरकारी शिक्षक भी भाग ले सकते हैं।
बैठक में योग प्रशिक्षण शिविर की विस्तृत जानकारी देते हुए जिला आयुष अधिकारी डॉ  मंजु ने बताया कि इस बार ब्लॉक स्तर पर भी 9 जून को एक दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा । गुड़गाँव ब्लॉक के योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन  देवीलाल स्टेडियम में ,फरुखनगर ब्लॉक के योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन डाबोदा गाँव की व्यायामशाला में , पटौदी ब्लॉक में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तथा सोहना ब्लॉक में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन गाँव भोंडसी के  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया जाएगा । उन्होने बताया कि जिला स्तर पर 14 जून को एक दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा । उन्होने बताया कि 19 जून को योग मैराथन का आयोजन किया जाएगा जोकि नेहरू स्टेडियम में आयोजित होगी। 20 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को मनाने के लिए पायलेट रिहर्सल का आयोजन देवीलाल स्टेडियम में किया जाएगा ।
अनु श्योकंद ने सभी जिलेवासियों से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में सहभागी बनने का आह्वान करते हुए कहा कि रजिस्ट्रेशन करवाने  
की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इच्छुक व्यक्ति जिला परिषद कार्यालय , सिविल लाइंस या जिला आयुष अधिकारी के कार्यालय में किसी भी कार्यदिवस में जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
000

कोई टिप्पणी नहीं