Banner

Breaking News

गुरुग्राम-सूटकेस में मिली महिला की लास की पहचान व हत्यारा पकड़ा गया

*सूटकेस में मिले युवती के शव की पहचान व हत्यारे को काबू करके 24 घन्टे में सुलझाई ब्लाईंड मर्डर की गुत्थी।*

*पति ने ही कि थी आपसी झगड़े के चलते हत्या, वारदात में प्रयोग 01 चाकू भी बरामद।*

दिनांक 17.10.2022 को पुलिस थाना सैक्टर-17/18, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना इफ्को चौक, गुरुग्राम के पास फुटओवर ब्रिज पर एक सन्दिग्ध बैग/सूटकेस पड़े होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।
▪️प्राप्त सूचना पर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुँची और संदिग्ध बैग को खोलकर चैक किया गया तो बैग में एक अज्ञात युवती का शव मिला। इसी दौरान पुलिस को सूचना देने वाले एक ऑटो रिक्शा चालक ने एक लिखित शिकायत दी कि दिनांक 17.10.2022 को समय करीब 3.00 PM पर यह अपना ऑटो रिक्शा लेकर इफ्को चौक नियर फुटओवर ब्रिज, गुरुग्राम पर खडा था तो इसको पट्रोल पंप के पास एक सूटकेस लावारिस अवस्था में पडा हुआ दिखाई दिया। इसको सूटकेस में कोई सन्देह जनक वस्तु होने का शक हुआ तो इसने पुलिस को सूचित कर दिया और पुलिस आ गई तब सुटकेश को खोलकर देखा तो सूटकेस में एक अज्ञात महिला का शव मिला। जिसकी किसी ने हत्या करके उसके शव को खुर्द-बुर्द करने की नियत से सुटकेश में डालकर फेंक दिया। इस सम्बंध में धारा 302, 201  IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस टीम द्वारा पुलिस की सीन ऑफ क्राइम, फिंगरप्रिंट व FSL की टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया व कि मृतक महिला के शव का नियमानुसार पोस्टमार्टम कराया गया।

▪️निरीक्षक कुलदीप सिंह, प्रभारी अपराध शाखा DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए अपने विश्वशनीय सूत्रों को एक्टिव किया व आसपास के लोगों से पूछताछ करते हुए विभिन्न जानकारियां एकत्रित की गई जिनके परिणामस्वरूप मृतिका की पहचान सुल्तानपुर, उत्तर-प्रदेश, हाल किराएदार गाँव सिरहोल, गुरुग्राम में रहने वाली 20 वर्षीय महिला के रूप में हुई। पुलिस टीम ने इस मामले में हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी को कल दिनांक 18.10.2022 को गाँव सिरहोल, गुरुग्राम से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान मृतक महिला के पति *राहुल उर्फ छोटा (उम्र 22 वर्ष)* के रूप में हुई। 

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि दिनांक 22.02.2021 को उपरोक्त अभियोग में मृतका के साथ लव मैरिज की थी। उसके बाद से ये दोनों सिरहोल, गुरग्राम में रह रहे थे। यह एक कम्पनी में हैल्पर का काम करता है। इसकी पत्नी (मृतका) इससे   मोबाईल, TV इत्यादि की डिमांड करती थी, जिसके कारण इनका आपस मे झगड़ा होता था। दिनाँक 16/17.10.2022 की रात को भी इनका आपस मे काफी झगड़ा हुआ और इसने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी तथा इसकी पत्नी के हाथ पर गुदे हुए इसके नाम (राहुल) को इसने चाकू से काटकर मिटा दिया। दिनांक 17.10.2022 को इसने मार्किट से एक ट्रॉली बैग खरीदा और उसमें अपनी पत्नी के शव को डाला व ई-रिक्शा में रखकर इफ्को चौक के पास फेंक दिया।

▪️उपरोक्त अभियोग में *मृतिका के हाथ से नाम मिटाने में प्रयोग किया गया चाकू पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद* किया गया है। आगामी कार्यवाही के लिए आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

कोई टिप्पणी नहीं