ब्रेकिंग न्यूज़

जीयू के कुलपति दिनेश कुमार ने महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से की शिष्टाचार भेंट

♂ जीयू के कुलपति दिनेश कुमार ने  महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से की शिष्टाचार भेंट

♂ विश्वविद्यालय की शिक्षा, विश्वविद्यालय द्वारा नवाचार, अनुसंधान और उद्यमिता को प्रोत्साहन,स्वास्थ्य और ग्रामीण उत्थान के क्षेत्र में किए जाने कार्य से राज्यपाल को कराया अवगत

♂ राज्यपाल ने गुरुग्राम विवि द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्य की प्रशंसा की

♂ 1 घंटे तक चली वार्ता में विश्वविद्यालय से जुड़े कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

वीरवार 21  अप्रैल को गुरुग्राम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने हरियाणा के महामहिम  राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय से शिष्टाचार भेंट की। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने भेंटवार्ता के दौरान महामहिम राज्यपाल को पुष्पगुच्छ देकर अभिवादन किया। दोनों के बीच तक़रीबन एक घंटे तक चर्चा हुई। इस मौके पर कुलपति ने राज्यपाल  से विवि के कई मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की।

कुलपति ने विश्वविद्यालय की शिक्षा, विश्वविद्यालय द्वारा नवाचार, अनुसंधान और उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के लिए की जा रही पहल,  स्वास्थ्य और ग्रामीण उत्थान के क्षेत्र में किए जाने वाले कार्य से राज्यपाल को अवगत करवाया। आगे कुलपति ने  महामहिम को बताया कि छात्रों को रोजगारोन्मुखी व व्यवसायिक शिक्षा मिले इसके लिए गुरुग्राम विश्वविद्यालय ने  दुनिया भर के प्रमुख संस्थानों के साथ एमओयू साइन किया है ताकि सहयोगी अनुसंधान के लिए संबंध स्थापित हो सके और गुरुग्राम विवि में पढ़ने वाले छात्रों को इससे लाभ प्राप्त हो।  भेंटवार्ता के दौरन  कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि जीयू विश्वस्तरीय और गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान के लिए कृतसंकल्प है।गुरुग्राम विश्वविद्यालय राष्ट्रीय-शिक्षा नीति-2020 के अनुरूप व्यवसायिक, शार्ट टर्म कोर्सेज तथा स्थानीय मांग के आधार पर संभावनाएं तलाश कर नए कोर्सेज प्रारम्भ करने के लिए प्रयासरत है  इस भेंटवार्ता में  सेक्टर 87 में करीब 48 एकड़ जमीन पर बन रहे गुरुग्राम विश्वविद्यालय के नए परिसर के निर्माण से सम्बंधित जानकरी भी राज्यपाल को दी। भेंटवार्ता में कुलपति ने राज्यपाल को आम जनता के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय परिसर में  निशुल्क फिजियोथेरेपी ओपीडी की शुरुवात  की जानकारी भी दी ।गुरुग्राम विवि. के कुलपति ने महामहिम को आश्वस्त किया कि गुरुग्राम विवि. को नए आयाम तक पहुंचाने और अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे । इस अवसर पर हरियाणा के महामहिम राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय जी ने गुरुग्राम विवि द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की।

No comments