ब्रेकिंग न्यूज़

गुरुग्राम: मुठभेड़ के बाद गौकशी के लिए पंजाब से मेवात ले जा रहे14 गोवंशों सहित 3 तस्कर काबू

 धीरज शर्मा-पटौदी में एक बार फिर पंजाब से 14 गोवंशों को तस्करी कर गौकशी के लिए मेवात ले जा रहे 3 गोतस्करों को जबरदस्त मुठभेड़ के बाद काबू किया। पूरी घटना बीती 31 जनवरी की रात पटौदी के पंचगॉव चोक की है।

यूं तो हरियाणा में गोकशी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है परंतु कितने बड़े स्तर पर हरियाणा के मेवात में गोकशी हो रही है उसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते गौ तस्करों और गौ रक्षकों के बीच मुठभेड़ आए दिन होती रहती है जिसमे अनेक गोवंश को बचाया जाता है और गौ तस्करों को भी पकड़ लिया जाता है परंतु ऐसे भी अनेक मामले होते होंगे जो संज्ञान में नही आते है।

मेवात गौ तस्करों के तार हरियाणा से बाहर पंजाब में भी बड़े स्तर पर जुड़े हुए हैं, 31जनवरी 2022 की रात को पंजाब से 14 गोवंश को कंटेनर में भरकर गोकशी के लिए मेवात ले जाया जा रहा था जिसकी सूचना पा कर मोनू मानेसर , टीम शैलेन्द्र हिन्दू पलवल , टीम भगतसिंह होडल , टीम विकास पंडित वृंदावन , टीम गौरव रेवाड़ी , टीम अश्वनी धारूहेड़ा , हिन्दू युवा वाहिनी रेवाड़ी व मानेसर पुलिस द्वारा पचगांव चोक पर नाकेबंदी की गई कुछ समय पश्चात एक 12 टेरी ट्रक आता दिखाई दिया जिसे रुकने का इशारा किया तो तस्कर ट्रक को भगाने लगे साथ ही गोरक्षकों की गाड़ी को टक्कर मार कर कुचलने की कोशिश की बाद में गौतस्करों ने अपने को घिरा देख गाड़ी छोड़कर भागने लगे परंतु मोके से 3 तस्कर पकड़े गए साथ उनके पास से देशी कट्टा हथियार के रूप में भी प्राप्त हुआ। गाड़ी को चेक करने पर गाड़ी में 14 गोवंश बैलो को बुरी तरह बांधकर पटक रखा था जिन को छुपाने के लिए ऊपर समान के कट्टे व अन्य समान भी डाल रखा था जिनको मानेसर की गौशाला में कुशलतापूर्वक उतारकर इलाज शुरू कर दिया गया

No comments