ब्रेकिंग न्यूज़

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नक्सलियों की लाशों के ढेर, बड़े लीडर के साथ 26 नक्सली मारे गए, अभी और बढ़ सकती है संख्या

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर गढ़चिरौली इलाके में आज सुबह शनिवार पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमे सुरक्षाबलों द्वारा 26 नक्सलियों को ढेर किया है। यह आंकड़ा और भी ज्यादा होने की उम्मीद लगाई जा रही है। नक्सलियों के अलावा मुठभेड़ में 3 जवान भी घायल हुए हैं जिसकी गढ़चिरौली के SP अंकित गोयल ने पुष्टि की है। सूत्र बता रहे हैं कि सीनियर कैडर का हार्डकोर नक्सली दीपक तेलतुम्बडे भी इस मुठभेड़ में ढेर हुआ है। इसके साथ ही और कई बड़े लीडरों के मारे जाने की खबर मिल रही है। जवान अब भी घटना स्थल पर मौजूद हैं। जवानों के लौटने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी।

सूचना है की फोर्स को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गढ़चिरौली के ग्यारापट्टी के जंगल में भारी संख्या में कई हथियारबंद नक्सली मौजूद हैं जिसको सच मान कर शनिवार की सुबह महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 यूनिट को ऑपरेशन के लिए निकाला गया था। जैसे ही जवान इस इलाके के जंगलों में पहुंचे तो माओवादियों ने जवानों पर फायर करना शुरू कर दिया जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में फोर्स ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ काफी देर तक चली जिसमें जवानों ने 26 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। मौके से भारी मात्रा में सामान और हथियार भी बरामद किये गए है।

सप्ताह भर में 20 लाख के इनामी नक्सली ढेर
इधर, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पिछले 1 सप्ताह में जवानों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ में कुल 4 माओवादियों को ढेर किया है। इनमें 3 महिला माओवादी भी शामिल हैं। इन चारों माओवादियों पर छत्तीसगढ़ शासन की तरफ से पांच 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। जिन तीन महिला नक्सलियों को ढेर किया गया है वे कटेकल्याण एरिया कमेटी की हार्डकोर माओवादी थी। जो कई बड़ी घटनाओं में भी शामिल रही हैं। इसके अलावा जिस पुरुष माओवादी को जवानों ने मारा है वो नक्सलियों के इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय था

कोई टिप्पणी नहीं