ब्रेकिंग न्यूज़

गुरुग्राम से सिरसा के बीच आज से वॉल्वो बस सेवा शुरू,सोमवार को गुरुग्राम से हरिद्वार के बीच बस सेवा का ट्रायल

-गुरुग्राम से सिरसा के बीच आज से शुरू हुई वॉल्वो बस सेवा
-सोमवार को गुरुग्राम से हरिद्वार के बीच बस सेवा का ट्रायल

गुरुग्राम,02 अगस्त
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रसार कम होते ही 
रोडवेज विभाग द्वारा परिवहन विभाग हरियाणा के निर्देशानुसार लंबी दूरी के कुछ चुनींदा रूटों पर बस सेवा धीरे धीरे बहाल की जा रही है। सेवा बहाली की इसी कड़ी में सोमवार को दो रूटों पर बस सेवा शुरू की गई है। लंबी दूरी की ये बस सेवाएं कोरोना महामारी की दूसरी लहर के समय लगे लॉकडाउन के चलते मई माह से बन्द थी।
हरियाणा राज्य परिवहन डिपो गुरूग्राम के महाप्रबंधक कुलबीर सिंह ढाका ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान परिवहन  विभाग ने लॉकडाउन की गाइडलाइन्स के चलते लंबी दूरी के रूटों की बस सेवाएं बंद कर दी थी, लेकिन अब विभागीय निर्देशानुसार धीरे धीरे सभी रूटों पर बस सेवा फिर से बहाल की जा रही है। उन्होंने बताया कि सोमवार को गुरुग्राम से सिरसा के बीच वॉल्वो बस सेवा को फिर से बहाल किया गया है तो वही दूसरी ओर हरिद्वार रूट पर बस सेवा का ट्रायल किया गया है।
श्री ढाका ने कहा कि बताया कि हरिद्वार रूट पर यदि उत्तराखंड सरकार की तरफ से कोई आपत्ति दर्ज नही हुई तो इस रूट पर भी निरंतर बस सेवा को बहाल कर दिया जाएगा। साथ ही बसों के फेरे भी बढ़ाये जाएंगे।

हरियाणा राज्य परिवहन डिपो गुरूग्राम में बसों के संचालन का कार्य देख रहे इंस्पेक्टर राजबीर सिंह ने इन दोनों रूटों पर बहाल की गई बस  सेवा की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम से सिरसा के बीच शुरू की गई बस सेवा  के तहत वॉल्वो बस रोजाना  दोपहर 2.10 बजे गुरुग्राम से रवाना होकर शाम 6 बजे सिरसा पहुंचेगी। वही अगले दिन यही बस सिरसा से प्रातः 6 बजे गुरुग्राम के लिए रवाना होगी। उन्होंने बताया कि हरिद्वार रूट पर ट्रायल के तौर पर आज सुबह 7 बजे एक बस रवाना की गई है। यह बस दोपहर 1 बजे हरिद्वार पहुंचेगी और उसी दिन दोपहर 2:00 बजे फिर से गुरुग्राम के लिए रवाना होगी।
उन्होंने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड अनुकूल व्यवहार की पालना के साथ ये बस सेवाएं शुरू की गई है। बसों के अंदर व बस अड्डे पर सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हर यात्री के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा। बिना मास्क पहने यात्री को बस में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

No comments