ब्रेकिंग न्यूज़

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के लिए आमजन के साथ हैलीमण्डी नपा० में मंथन, प्रथम स्थान दिलवाने को लोगो से की सहयोग की मांग।

हेलीमंडी नगर पालिका ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के लिए अपनी कमर कस ली है और मीटिंग करके  नगर पालिका छेत्र में रहने वाले सभी आमजन व्यापारी व रेहडी वालों से  सहयोग की भी मांग की है। 
नगर पालिका हेली मंडी क्षेत्र में स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 की पालना में आमजन को जागरूक करने के लिए दिनांक 14.09.2020 व 15.09.2020 को मीटिंग बुलाई गई जिसमें आढ़ती,फल व सब्जी की रेहडी वालो, किराना व्यापारी मंडल व अन्य के साथ नपा०प्रधान सुरेश यादव व सेक्टरी संजय रोहिला ने किस प्रकार एरिया में साफ-सफाई में पहला स्थान दिलाया जाए उस पर चर्चा की। मीटिंग में बताया गया कि आप अपने आसपास कूड़ा ना डालें, नगर पालिका द्वारा जो डोर टू डोर कूड़ा उठाने के लिए गाड़ी चलाई हुई है उसमें गिला व सूखा कूड़ा अलग अलग करके डालें और नगरपालिका का सहयोग करें।
इस मीटिंग में आढ़ती,फल व सब्जी रेहडी वाले, किराना व्यापारी मंडल व अन्य द्वारा साफ-सफाई व पॉलीथिन का प्रयोग ना करने का पूर्णतया समर्थन दिया गया है।
इसके अतिरिक्त वाणिज्य छेत्र में दुकानदार अपनी दुकान के सामने हरा व नीला डस्टबीन रखें व पालिका द्वारा वाणिज्य छेत्र में कूड़े के डस्टबिन रखे हुए हैं उनका प्रयोग करें और नगर पालिका द्वारा इस बारे में पालिका के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर उक्त बारे में अभियान भी चलाया जाता है। जिससे हमारा शहर हेलीमंडी साफ सफाई में प्रथम स्थान ले सके।
इसके साथ ही हिदायत भी दी गयी की एन०जी०टी० के आदेश अनुसार किसी भी दुकानदारों रेहड़ी वालों व अन्य लोगो के द्वारा पॉलीथिन का प्रयोग पाया जाता है या उनके द्वारा कूड़ा बहार फेंका पाया जाता है  तो पालिका / अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा चालान कर दिया जाएगा और पॉलिथीन जब्त कर ली जाएगी जिसके हर्जे-खर्चे के वो खुद जिम्मेदार होंगे।
इसके साथ ही पब्लिकहैल्थ डिपार्टमेंट के कार्यो पर भी चर्चा हुई जो बताया गया कि उनके द्वारा किये गए गलत तरीके से भी नपा० में पानी ब्लॉकेज और गंदगी बढ़ रही है जिसको भविष्य में आपस में बातचीत के जरिये सुधार जाएगा।

No comments