ब्रेकिंग न्यूज़

उपायुक्त अमित खत्री के साथ पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने प्रचार वाहन को दिखाई हरी झंडी

पटौदी में की गई नई पहल, कोविड 19 की जागरूकता के लिए रवाना किए 20 प्रचार वाहन
- उपायुक्त अमित खत्री के साथ पटौदी के  विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने प्रचार वाहन को दिखाई हरी झंडी  
गुरुग्राम 19 जून। जिला प्रशासन द्वारा आज नई पहल करते हुए जिला के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस रोकथाम की जागरूकता के लिए 20 प्रचार वाहन रवाना किए गए। विशेष प्रचार वाहनों को उपायुक्त अमित खत्री और पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने मानेसर के आईएमटी चैक से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
प्रचार वाहनों के बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि ये प्रचार वाहन जिला के अलग-अलग हिस्सों में प्रोजेक्ट जागृति के तहत सुबह 9ः00 बजे से शाम 6ः00 बजे तक लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के बारे में जागरूक करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि 20 प्रचार वाहन में से 5 वाहन पटौदी ब्लाॅक में , 5 वाहन सोहना ब्लाॅक में तथा 10 वाहन गुरुग्राम ब्लाॅक के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जन-जन के बीच जागरूकता लाएंगे। 
उन्होंने बताया कि प्रचार वाहन लोगों को जागरूक करने के साथ साथ सभी के बीच सैनिटाइजर किट और मास्क भी वितरित करेंगे जिससे जिला का प्रत्येक व्यक्ति सुरक्षित रह सके। इसके अलावा, लोगों को जिला की कोविड हेल्पलाइन नंबर 1950 , एंबुलेंस हेल्पलाइन नंबर 108 के साथ-साथ जिला रेड क्रॉस हेल्पलाइन नंबर 0124-2320468 के साथ अन्य हेल्पलाइन नंबर के बारे में भी जानकारी देंगे जिससे जरूरत पड़ने पर जिलावासी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर आवश्यक मदद ले सके। 
इस मौके पर पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि प्रदेश सरकार की  कोरोना महामारी से लड़ाई जारी है व सरकार इस बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने इस नई पहल की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए जागरूकता अति आवश्यक है। हर व्यक्ति को कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों के बारे में जानकारी होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रचार वाहनों द्वारा सभी को कोरोना संक्रमण से बचने के उपायों के बारे में जागरूक किया जाएगा। जन जन तक यह संदेश पहुंचेगा कि सरकार दिन-रात प्रदेश के हर नागरिक की सुरक्षा के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक जरूरतमंद तक उसकी जरूरत का सामान पहुंचाया जा रहा है और खाने के समान से लेकर उसकी प्रत्येक जरूरत का ध्यान रखा जा रहा है। इस मौके पर आयुष विभाग द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए दवाइयों का भी निशुल्क वितरण किया गया। 
कार्यक्रम में उपायुक्त अमित खत्री के साथ पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव महेश गुप्ता, आरएसओ निरंजन ओशो, सचिन, सुरेंद्र सिंह, कल्याण संचन, सुरेश गुप्ता के साथ कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

No comments