ब्रेकिंग न्यूज़

तीन दिन में 13 जिलों को झज्जर ने छोड़ा पीछे, कोरोना पॉजिटिव के कुल 28 मामले दर्ज





हरियाणा का वह जिला जो पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से बचा हुआ था और सरकार ने इसे ग्रीन जोन में रखा था, यानि की यहां कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा बहुत कम है। लेकिन पिछले तीन दिन में जिले में कोरोना पॉजिटिव के इतने ज्यादा मामले सामने जिससे यह रेड जोन की तरफ बढ़ चला है। जिले में 27 अप्रैल तक पॉजिटिव केसों की संख्या मात्र एक थी, जो कि अब 28 पहुंच गई है, इस प्रकार झज्जर जिले ने प्रदेश के 13 जिलों को पीछे छोड़ दिया है।



जिले का वह शहर जो राजधानी दिल्ली से सटा हुआ है, बहादुरगढ़ में आज एक और दुकानदार कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसके बाद अब यहां कोरोना के 19 एक्टिव मरीज हो चुके हैं। बता दें कि पिछले दिनों ही बहादुरगढ़ में एक साथ 18 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिनका कनेक्शन दिल्ली के आजादपुर सब्जी मंडी से है।

ज्ञात रहे कि देश की राजधानी दिल्ली की सबसे बड़ी फल और सब्जी मंडी आजादपुर है, जहां कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके थे, इसके बावजूद भी हरियाणा से कई दुकानदार मंडी में जाते रहे, जिस कारण वे कोरोना को झज्जर जिले में ले आए, हालांकि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज प्रदेश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए आजादपुर मंडी में किसानों और व्यापारियों को जाने से रोक दिया है।

बता दें कि झज्जर सब्जी मंडी के आढ़ती और दुकानदारों के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आज आएगी। वहीं सब्जी मंडी से जुड़े गांवों के खरीदारों की सैम्पलिंग आज होगी। इसके अलावा बहादुरगढ़ के 9 एरिया कन्टोन्मेंट बनाये गए हैं। स्वास्थ्य विभाग  कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आए सभी लोगों की सैम्पलिंग करेगा।

No comments