ब्रेकिंग न्यूज़

कोेविड संक्रमित दो की मौत, चार नये मामले सामने आये

जेल के वार्डन सहित 4 कोरोना पॉजिटिव केस आये सामने

वार्डन के अलावा सभी नूह की फैक्ट्री में काम करते हैं
बीते बृहस्पतिवार को सोहना से कई लोगों के लिए थे सैंपल
प्रसाशन इनके कांटेक्ट में आए लोगो को ट्रेस करने में जुटा
फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम/पटौदी।
  बीते 24 घंटे के दौरान जिला में कोराना कोविड 19 का कहर जारी है। इस दौरान कोविड 19 संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई, वहीं चैंकाने वाली बात यह कि कोविड 19 संक्रमित चार नये मामले सामने आये है। अभी तक गुरुग्राम में कोरोना पॉजिटिव का अकड़ा  36 तक पहुंच चुका है। इनमें 17 पीड़ित स्वस्थ हो चुके हैं औैर 19 का अभी भी उपचार चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में 2 मरीज कोरोना संक्रमित उपचाराधीन थे । इन दोनों की मृत्यु हो गई है। दोनों में से एक रांची का रहने वाला और दूसरा दिल्ली का निवासी था। एक ही दिन में कोविड 19 संक्रमित दो की मौत की खबर से आम लोगों में कोविड 19 को लेकर और भी भय का माहौल महसूस किया जा रहा है। इसके साथ ही नये चार संक्रमित मामले सामने आने से सभी सन्न है।

गुरुग्राम करीब बीते 10 दिनों तक कोई भी कोरोना का केस नहीं आया था, लेकिन एक ही दिन में चार कोरोना पॉजिटिव केस आ गए।  4 में से 3 पीड़ित सोहना कस्बे में ही रहते हैं, जो मेवात के नूंह की एक कंपनी में काम करते हैं। इनमें से एक अलवर जिले का रहने वाला युवक था, जो अलवर से आया था। यह युवक जहां कंपनी में काम करता है । वहां इस को मिलाकर 70 लोग और काम कर रहे हैं, इसकी  बाहर से आने की खबर जैसे ही प्रशासन को मिली तो हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के द्वारां टीम बनाकर इस युवक के संपर्क में आए सभी 70 लोगों सैंपल जांच के लिए भेजे,  जिसमें से 3 लोग संक्रमित सामने आये है।

तीनों लोगों को गुरुग्राम के सेक्टर 10 सिविल अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। ऐसे ही चैथा व्यक्ति जो गुरुग्राम के ही सोहना इलाके के भोंडसी जिला जेल में हेड कांस्टेबल तैनात था, वह भी अपने घर भिवानी गया हुआ था।  जैसे ही वह ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए आया तो उससे पहले जिला प्रशासन ने उसका टेस्ट किया तो वह पॉजिटिव मिला।  जिसके बाद उसको सिविल अस्पताल में भर्ती कर लिया गया और इलाज चल रहा है। जिला जेल प्रशासन नें एहतियात बरतते हुए जिला जेल को भी सेनेटाइज करवाया है।

गुरुग्राम के चीफ मेडिकल ऑफिसर जेएस पुनिया ने बताया कि 2 मरीज जो गुरुग्राम के नहीं थे, बाहर से आकर गुरुग्राम के ही मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे । यह दोनों ही कोरोना कोविड  19 वायरस से संक्रमित थे । जिनका इलाज कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा था । उन दोनों की मृत्यु हो गई है।  इनमें से एक रांची का रहने वाला था और दूसरा दिल्ली का रहने वाला था । चीफ मेडिकल ऑफिसर पुनिया की माने तो गुरुग्राम में अभी तक कुल 36 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हंै,ं जिसमें 17 मरीज अभी तक ठीक हो कर घर जा चुके हैं और 19 मरीज अभी हॉस्पिटल में एडमिट है । लेकिन इनमें से भी 2 मरीज बहुत जल्दी ठीक होने की कगार पर है , जिन को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद में घर भेज दिया जाएगा।

No comments